Nifty’s Record High at 20,000: विशेषज्ञ ने लंबी तेजी की भविष्यवाणी की

Nifty's Record High at 20,000: विशेषज्ञ ने लंबी तेजी की भविष्यवाणी की

 Quant Capital के संदीप टंडन के अनुसार, Nifty 20,000 तक चढ़ गया: बड़े सुधार के कोई संकेत नहीं है।

 

मनीकंट्रोल के साथ हाल ही में एक विशेष साक्षात्कार में,  Quant Capital के सीईओ और निदेशक संदीप टंडन ने Nifty 50 के 20,110 के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचने पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा की। टंडन ने वर्तमान तेजी और भारत के व्यापक अर्थशास्त्र की मजबूत स्थिति, निरपेक्ष रूप से और वैश्विक परिस्थितियों के सापेक्ष, दोनों में अपना विश्वास व्यक्त किया। उन्होंने “गिरावट पर खरीदारी” रणनीति की वकालत करते हुए कहा कि आने वाला दशक भारत के लिए चमकने का समय होगा।

 

टंडन ने एक कदम आगे बढ़ते हुए सुझाव दिया कि मौजूदा तेजी संभावित रूप से पूरे एक दशक तक बढ़ सकती है। उन्होंने इस लंबी गति के लिए अप्रैल 2020 के बाद से खुदरा निवेशकों की भागीदारी में वृद्धि को जिम्मेदार ठहराया, जो वैश्विक अनिश्चितताओं के बीच अल्ट्रा-हाई-नेट-वर्थ व्यक्तियों और अन्य लोगों की बाजार में शामिल होने की झिझक से प्रेरित था। एक महत्वपूर्ण खुदरा निवेशक आधार के साथ, टंडन का मानना ​​है कि इस तेजी की संभावना स्थायी है, संभवतः 2030 तक जारी रहेगी। हालांकि, उन्होंने आगाह किया कि खुदरा निवेशकों के बीच भावनाओं में बदलाव और म्यूचुअल फंड प्रवाह में महत्वपूर्ण गिरावट स्थिति को तेज कर सकती है।

 

Nifty 50 में हालिया उतार-चढ़ाव, विशेष रूप से 20,000 तक पहुंचने के बाद इसकी अस्थायी गिरावट के बारे में, टंडन ने जोर दिया कि निवेशकों को संख्यात्मक मील के पत्थर पर अधिक ध्यान नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब कोई सूचकांक मनोवैज्ञानिक स्तर को पार कर जाता है तो कई लोग जश्न मनाते हैं, वहीं समझदार निवेशक मुनाफा सुरक्षित करने के लिए ऐसे अवसरों का लाभ उठाते हैं।

 

अस्वीकरण: Moneycontrol.com पर विशेषज्ञों द्वारा व्यक्त की गई राय और निवेश सलाह उनके व्यक्तिगत विचारों का प्रतिनिधित्व करती है और जरूरी नहीं कि वे वेबसाइट या उसके प्रबंधन को प्रतिबिंबित करती हों। Moneycontrol.com उपयोगकर्ताओं को कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से परामर्श करने की सलाह देता है।

Related Articles

Back to top button
adplus-dvertising